ताज़ा खबर

भाजपा विधायक अरविंद गिरि का हार्ट अटैक से निधन, लखनऊ जाते समय कार में पड़ा दिल का दौरा

लखीमपुर खीरी (the live ink desk). गोला विधानसभा सीट (Gola assembly seat) से भारतीय जनता पार्टी के विधायक अरविंद गिरि (MLA Arvind Giri) का हार्ट अटैक से मंगलवार सुबह निधन हो गया। आज सुबह वह पार्टी की मीटिंग में भाग लेने के लिए कार से लखनऊ जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते में उन्हे हृदयाघात (heart attack) हुआ। जैसे ही विधायक के निधन की खबर क्षेत्र में पहुंची, शोक की लहर दौड़ गई। पार्टी नेताओं, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की उनके आवास पर भीड़ जुटने लगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट करके विधायक अरविंद गिरि के निधन पर शोक व्यक्त किया है। समाजवादी पार्टी के मुखिया व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव समेत तमाम नेताओं ने भी अरविंद गिरि के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की है।

सूबे के खीमपुर खीरी की गोला विधानसभा सीट से पांच बार विधायक रह चुके अरविंद गिरि का आकस्मिक निधन भारतीय जनता पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। मंगलवार की सुबह वह मीटिंग के लिए लखनऊ जा रहे थे। रास्ते में सिधौली के समीप चलती गाड़ी में उन्हे हार्ट अटैक आया। आनन-फानन में उन्हे इलाज के लिए लखनऊ के हिंद हास्पिटल ले जाया गया, जहां चिकित्सक ने विधायक को मृत घोषित कर दिया। अरविंद गिरि अपने क्षेत्र में खासे लोकप्रिय थे और भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के लिए लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) जनपद में एक ब़ड़ा चेहरा भी थे।

यह भी पढ़ेंः levana hotel fire: सुबह आग लगी और शाम को जारी हो गया ध्वस्तीकरण का आदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने ट्वीट किए हुए अपने शोक संदेश में कहा, लखीमपुर खीरी जनपद की गोला विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक अरविंद गिरि का निधन अत्यंत दुखत है। मेरी संवेदना शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्रीराम दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान व शोकाकुल परिजनों को अथाह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें।

65 वर्षीय भाजपा विधायक अरविंद गिरि गोला विधानसभा से लगातार पांचवीं बार विधायक चुने गए थे। उनका जन्म 30 जून, 1958 को गोला गोकरणनाथ में हुआ था। उन्होंने अपना राजनीतिक करियर समाजवादी पार्टी के साथ वर्ष 1994 में शुरू किया था। 1995 में वह गोला नगर पालिका के मुखिया बने थे। इसके एक साल बाद ही 1996 में पहली बार सपा के टिकट पर 49 हजार मत पाकर विधायक बन गए। साल 2000 में दोबारा गोला के पालिकाध्यक्ष बने।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button