ताज़ा खबरसंसार

सीरिया में अलग-अलग स्थानों पर हवाई हमले, निशाने पर हिजबुल्लाह

The live ink desk.  सीरिया (Syria) के कुछ हिस्सों पर रविवार की रात भीषण हवाए हमले हुए हैं। सीरियाई मीडिया के मुताबिक यह हमले इजरायल की तरफ से किए गए हैं। अलग-अलग स्थानों पर हुए इस हमले में आधा दर्जन से अधिक लोगों के मौत की खबर है, जबकि डेढ़ दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं।

हमले का मुख्य केंद्र मसयाफ (मस्याफ) में वह सेंटर था, जिसे हिजबुल्लाह का हथियार सेंटर माना जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हमले के लिए जेट्स ने साइप्रस से उड़ान भरी थी। साइप्रस पूर्वी भूमध्य सागर में स्थित एक द्वीप देश है। यह ग्रीस के पूर्व, लेबनान, सीरिया और इसराइल के पश्चिम, मिस्र के उत्तर और तुर्की के दक्षिण में स्थित है।

इस हमला सीरिया पर हुए हमलों में अब तक का सबसे बड़ा हमला बताया जा रहा है। सीरियाई मीडिया के मुताबिक रविवार को लगभग आधी रात लेबनान के उत्तर-पश्चिम से कई सैन्य स्थलों को निशाना बनाकर हवाई हमला किया गया। इस हमले के विरोध में सीरियाई डिफेंस सिस्टम ने कुछ मिसाइलों को रास्ते में ही नष्ट कर दिया।

इस हमले में मसयाफ में पांच जबकि अन्य क्षेत्रों में भी मौतों की खबर है। मसयाफ के अलावा यह हमले होम्स, टार्टस और दमिश्क पर किए गए हैं। हालांकि, इस हमले को लेकर इजरायल डिफेंस फोर्सेस के द्वारा कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button