ताज़ा खबरसंसार

दक्षिणी लेबनान में IDF की टुकड़ी पर हवाई हमला, शहादत पर आईडीएफ ने जताया शोक

The live ink desk. लेबनानी सेना ने कहा है कि इजरायली सेना उसकी सीमा के 400 मीटर अंदर तक घुस गई है। इज़रायली डिफेंस फोर्सज (IDF) ने ब्लू लाइन को पार कर लिया है, जिसका नियंत्रण यूनाइटेड नेशन के पास है। दक्षिणी लेबनान में हुई झड़प के दौरान आईडीएफ की टुकड़ी पर हवाई हमला भी हुआ है, जिसमें IDF के आठ सुरक्षाकर्मी शहीद हुई हैं। इसमें कुछ कैप्टन रैंक के कर्मचारी शामिल हैं।

मालूम हो कि ब्लू लाइन इजरायल के कब्जे वाले गोलन हाइट्स को लेबनान से पृथक करती है। इससे पहले इजरायली डिफेंस फोर्सज (IDF) ने कहा था कि दक्षिणी लेबनान में उसकी झड़प हुई थी। हिजबुल्लाह ने भी दक्षिणी लेबनान में झड़प की पुष्टि की है।

हिजबुल्लाह ने कहा कि उसकी इजरायली डिफेंस फोर्सज (आईडीएफ) से दो बार झड़प हो चुकी है। यह झड़प मैरून अल रास इलाके में घुसपैठ कर रहे आईडीएफ के सैनिकों के साथ हुई थी।

फिलहाल, लेबनान का यह इलाका इजरायल-लेबनान बॉर्डर के लगभग दो किलोमीटर की दूरी पर है। इजरायली डिफेंस फोर्सज (IDF) ने लेबनान में जमीनी कार्रवाई करने की घोषणा की है।

दक्षिणी लेबनान में लेबनानी सेना के हमले में शहीद हुए अपने सैनिकों को आईडीएफ ने श्रद्धासुमन अर्पित किया है। आईडीएफ ने एक पोस्ट में कहा, कैप्टन ईटन इत्ज़ाक ओस्टर, कैप्टन हारेल इटिंगर, कैप्टन इटाई एरियल गियाट, सार्जेंट फर्स्ट क्लास नोम बारज़िले, सार्जेंट फर्स्ट क्लास ऑर मंत्ज़ूर, सार्जेंट फर्स्ट क्लास नज़र इटकिन, स्टाफ़ सार्जेंट अल्मकेन टेरेफ़ और स्टाफ़ सार्जेंट इडो ब्रॉयर शहीद हुए हैं।

इन सभी सुरक्षाबलों ने दक्षिणी लेबनान में हिज़्बुल्लाह आतंकवादियों के खिलाफ़ लड़ाई के दौरान शहादत दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button