ताज़ा खबरसंसार

149 रनों पर सिमटी बांग्लादेश की टीम, भारत को 227 रनों की बढ़त

The live ink desk. चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारत की पहली पारी में 376 रन के जवाब में बांग्लादेश की पहली पारी दूसरे दिन ही 149 रनों पर सिमट गई।

भारतीय गेंदबाजों की बदौलत भारत ने यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन बांग्लादेश को 149 रनों पर समेट दिया। पहली पारी के आधार पर भारत को 227 रनों की बढ़त मिली है। भारत ने पहली पारी में 376 रन बनाए थे। भारतीय तेज गेंदबाजों की तिकड़ी जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और आकाशदीप ने आठ विकेट झटके तो सबसे ज्यादा बुमराह के नाम चार विकेट लिए।

बांग्लादेश की ओर से पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन ने सर्वाधिक 32 रन बनाए। वहीं भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए इसके अलावा मोहम्मद सिराज आकाशदीप और रविंद्र जडेजा के खाते में भी दो-दो विकेट आए टॉस जीतकर बांग्लादेश की टीम ने भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था।

भारतीय टीम ने पाप आर्डर के फेल होने के बाद ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन के शानदार शतक 113 रन बदौलत 376 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। दूसरे दिन भारत ने भी बांग्लादेश के बाद बल्लेबाजी की। भारतीय टीम ने तीन विकेट के नुक़सान पर 81 रन बनाए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button