ताज़ा खबरसंसार

मिडिल ईस्ट में चल रही जंग को रोकना बहुत जरूरीः जो बाइडेन

The live ink desk. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि मिडिल ईस्ट में एक बड़ी जंग को रोकना बहुत ही जरूरी हो गया है। डेलावेयर में एयरफोर्स हवाई अड्डे पर मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से इस बारे में बातचीत करेंगे।

हालांकि, वह बातचीत कब करेंगे, इसके बारे में उन्होंने कुछ भी स्पष्ट नहीं कहा। इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति आवास व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सिक्योरिटी के प्रवक्ता जान किर्बी ने अमेरिकी मीडिया नेटवर्क एबीसी से कहा था कि लेबनान में हिज्बुल्लाह पर इजरायल के हमले को लेकर ईरान के द्वारा की गई किसी भी गतिविधि का जवाब देने के लिए हमें तैयार रहना जरूरी है।

वहीं, दूसरी तरफ इजरायल ने लेबनान में अपने सैन्य अभियान को और तेज कर दिया है। उसने हिज्बुल्लाह से जुड़े दर्जनों ठिकानों पर हवाई हमला किया है। वैसे इजरायली डिफेंस फोर्सज (IDF) ने अपने एक बयान में कहा है कि उसकी एयरफोर्स ने बेका वैली और दक्षिणी लेबनान में हिजबुल्लाह की इमारत में रखे गए हथियारों और रॉकेट लांचरों पर हमला किया है।

इसी क्रम में एक अन्य चरमपंथी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ द लिबरेशन आफ पेलेस्टाइन (फिलिस्तीन) ने कहा है कि बेरूत में उसके तीन नेताओं को आईडीएफ (IDF) ने मार गिराया है। कुल मिलाकर जबसे हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरुल्लाह मारे गए हैं, तभी से पूरी दुनिया से प्रतिक्रिया और विरोध प्रदर्शन की बाढ़ आ गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button