अवधराज्य

भाकियू ने गिनाई बिजली, पानी और सड़क की समस्या, निकाली ट्रैक्टर यात्रा

तिरंगा ट्रैक्टर यात्रा लेकर ब्लाक मुख्यालय पहुंचे किसान नेता, खंड विकास अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

प्रयागराज (आलोक गुप्ता). भारतीय किसान यूनियन (टिकैट) ने शुक्रवार दर्जनों ट्रैक्टर्स के साथ तिरंगा यात्रा निकाली और ब्लाक शंकरगढ़ पहुंचकर बीडीओ को ज्ञापन सौंपा। ब्लाक मुख्यालय पहुंचकर किसान नेताओं ने बीडीओ को अपनी समस्याओं से अवगत कराया और निदान की मांग की।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी और क्षेत्रीय किसानों ने शुक्रवार को शंकरगढ़ के रानीगंज से दर्जनों ट्रैक्टर्स के सात तिरंगा यात्रा निकाली। यह यात्रा रानीगंज से प्रारंभ होकर सेननगर चौराहा, रामभवन चौराहा होते हुए ब्लाक मुख्यालय पहुंची।

यूनियन के तहसील अध्यक्ष राजेश्वर सिंह के नेतृत्व में निकाली गई यात्रा विकास खंड मुख्यालय पहुंचने पर धरने के रूप में तब्दील हो गई। ब्लाक मुख्यालय पर प्रदर्शन के दौरान किसान नेताओं ने जर्जर तारका मुद्दा उठाया। कहा, शंकरगढ़ सहित जूही फीडर की लाइ जर्जर तारों की वजह से हमेशा बाधित रहती है।

इसके अलावा बांघला नहर प्रखंड को रोस्टर के हिसाब से चलने, टेल तक पानी पहुंचाने, प्राथमिक विद्यालय बंधवा के लिए सड़क न होने की समस्या से निजात दिलाने की मांग की। इसके अलावा पीपीजीसीएल द्वारा गोद लिए गए पांच गांवों में एक बार केवल सड़क आदि का निर्माण कर दिया गया। उसके बाद न तो उसकी मरम्मत हुई, न ही नालियों की सफाई हो रही हैं। इससे गंदगी का अंबार लगा हुआ है।

बरसात के सीजन में संक्रामक बीमारियों का खतरा बना हुआ है। साधन सहकारी समितियां में डीएपी और यूरिया की उपलब्धता, आवारा पशुओं को सुरक्षित रखने के लिए ग्राम पंचायत बंधवा में एक गोशाला बनवाने, ग्राम पंचायत सीध टिकट के पहाड़ी हरिजन बस्ती में क्षेत्र पंचायत द्वारा चार माह पहले करवाए गए बोर में सौर ऊर्जा नहीं लगाने की शिकायत की।

गढ़वा में डायरिया से दर्जनों बीमार

किसान नेताओं ने कहा, गढ़वा में डायरिया के प्रकोप से दर्जनों लोग बीमार हैं। दवा का छिड़काव नहीं किया गया। ग्राम पंचायत सोनबरसा और लालपुर में नवीन गोशाला की स्वीकृति दी गई है, लेकिन अभी तक कार्य नहीं शुरू किया गया।

सभी मांगों पर विचार करने काआश्वासन देते हुए बीडीओ रामविलास राय ने कहा कि बंधवा विद्यालय की सड़क का निर्माण शीघ्र ही कराया जाएगा। इसके अलावा जो मांग मेरे स्तर की है, उनका निदान करवाया जाएगा। जबकि अन्य को शासन को लिखा जाएगा। इस मौके पर अवधराज सिंह यमुना पार प्रभारी, सुरेंद्र सिंह जिला महासचिव, राजेश्वर सिंह तहसील अध्यक्ष, गगन सिंह, राजू सिंह, सुधाकर सिंह, संतोष सिंह, रणजीत सिंह, रैंकेंद्र सिंह, बलजीत सिंह, बृजेश सिंह, जगतपाल सिंह मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button