अवधपश्चिमांचलराज्य

बहराइच में भेड़िये का खौफः गिरफ्त में आया एक और नरभक्षी भेड़िया

बहराइच. जिले के तीन दर्जन से अधिक गांवों में खौफ पैदा करने वाले और बच्चों का शिकार करने वाले एकऔर भेड़िये को वन विभाग की टीम ने पकड़ लिया है। अब तक कुल पांच भेड़िये पकड़े जा चुके हैं। वन विभाग के मुताबिक अभी एक भेड़िया और घूम रहा है, जबकि स्थानीय ग्रामीणों की मानें तो भेड़ियों की संख्या इससे कहीं अधिक है।

बहराइच जनपद के महसी तहसील में आदमखोर भेड़ियों का आतंक खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। खुलेआम घूम रहे नरभक्षी भेड़ियों को पकड़ने के लिए दो दर्जन से अधिक टीमें पिछले माहभर से अधिक समय से लगी हुई हैं। इन नरभक्षी भेड़ियों के झुंड ने सात बच्चों और एक महिला को अपना निवाला बनाया है।

महसी तहसील के ग्रामीण चैन की नींद सो नहीं पा रहे हैं।लोग रात-रातभर जाकर अपने मवेशियों और परिवार की सुरक्षा कर रहे हैं। वन विभाग के मुताबिक महसी तहसील इलाके में छह भेड़ियों का एक झुंड है,  जो बच्चों को निशाना बना रहा है। इसी झुंड का एक भेड़िया अब जाकर पकड़ा गया है।

वन विभाग ने सिसैया, चूणामणि, हरबक्शपुरवा गांव में भेड़िये को पकड़ने के लिए जाल, पिंजरा और ड्रोन कैमरे लगाया था। पुलिस और वन विभाग की टीमें दिन-रात गश्त कर रही हैं। जबकि दो सप्ताह पहले इसी झुंड के एक अन्य भेड़िये को पकड़ा गया था।

आदमखोर हो चुके इन भेड़ियों को पकड़ने के लिए बहराइच, कतर्नियाघाट वाइल्ड लाइफ, श्रावस्ती, गोंडा और बाराबंकी की वन विभाग की 25 टीमें लगाई गई हैं। बहराइच के डीएफओ भेड़ियों की संख्या कुल छह बता रहे हैं, तो प्रभावित इलाकों के ग्रामीणों के मुताबिक भेड़ियों की संख्या दो दर्जन है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button