अवधताज़ा खबरराज्य

बहराइच के बाद कौशांबी में भेड़ियों का आतंक, तीन पर किया हमला

प्रयागराज (आलोक गुप्ता). उत्तर प्रदेश के बहराइच जनपद से अभी आदमखोर भेड़ियों का आतंक खत्म नहीं हुआ है, इसी बीच नरभक्षी भेड़ियों के आतंक की कहानी प्रयागराज सेसटे जनपद कौशांबी में भी सुनाई पड़ने लगी। बीते कुछ दिनों के दौरान भेड़ियों के झुंड ने एक बच्चे समेत तीन लोगों पर हमला किया है।

भेड़ियों के आतंक से लोगों ने अकेले घर से बाहर निकलना छोड़ दिया है। बच्चों को भी अकेले बाहर जाने से रोका जा रहा है। हालांकि, गुरुवार को वायरल वीडियो में एक भेड़िए के मारे जानेकी भी खबर है। मारे गए भेड़िए का जो वीडियो वायरल है, वह एक सामान्य कुत्ते के आकार का है, लेकिनएक अन्य वीडियो में तीन भेड़िए आराम करते दिख रहे हैं, लेकिन उनकी शारीरिक बनावट और शरीर पर बनी रेखाएं उन्हे सामान्य भेड़ियों सेअलग कर रही हैं।

डीएफओ का कहना है कि क्षेत्रीय वन अधिकारी को मौके पर भेजा गया है। लोगों से शाम को बाहर न निकलने की अपील की गई है। भेड़िए के हमले से अब तक तीन लोग जख़्मी हुए हैं। वन विभाग ने करारी थाना क्षेत्र के नेवारी और खोजवापुर गांव में पूरे रेंज की टीम को लगाया है।

जानकारी के मुताबिक कौशांबी के करारी थाना क्षेत्र के नेवारी गांव में ससुर खदेरी नदी के किनारे बुधवार की बीती रात जंगली जानवर ने एक बच्चे समेत तीन लोगों को हमला किया। अलग-अलग स्थानों पर हुए हमले में घायल लोगों को इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

स्थानीय लोगों ने बताया कि ससुर खदेरी नदी के किनारे मिट्टी के टीले हैं, जहां से लोग अपनी जरूरत के लिए मिटटी खोदकर ले जाते हैं, जिससे कई स्थानों पर गुफा के आकार का पनाहगाह बन गया है। बुधवार को स्थानीय निवासी शिवकरन की पत्नी अपने तीन साल के बेटे प्रियांश को लेकर खेत की तरफ गई थी। इसी दौरान एक भेड़िया प्रियांश को दबोच कर भागने लगा। पत्नी के शोर पर खेतों में काम कर रहे लोग दौड़े तो भेड़िया प्रियांश को छोड़कर भाग निकला।

इसी तरह का हमला रामदास पर हुआ। रामदास बकरी चराने गए थे। इसी दौरान एक भेड़िए ने रामदास की बकरी पर हमला किया और उसे लेकर भागने लगा। रामदास ने यह देखा तो भेड़िए को दौड़ा लिया, इस पर भेड़िए ने रामदास पर हमला करदिया। इसी तरह मंझनपुर के खोजवापुर गांव के शिवबाबू पर एक भेड़िये ने हमला किया। शिवबाबू के शोर पर आसपास के लोग दौड़े तो उनकी जान बची।

वायरल एक वीडियो में भेड़ियों का झुंड दिखाई पड़ रहा है, जो आकार में सामान्य भेड़ियों से थोड़ा अलग दिख रहा है। शरीर पर निशान भी अलग प्रकार के हैं। फिलहाल, डीएफओ ने सभी ग्रामीणों से सतर्कता बरतने कीअपील की है। सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में नदी किनारे भेड़ियों के झुंड को देखा भी गया, जो लेटकर आराम कर रहा है। बताते चलें कि इन दिनों बहराइच जनपद भी भेड़ियों के आतंक से सहमा हुआ है। यहां एक माह के दौरान भेड़ियों के हमले में दस लोगों की जान जा चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button