अवधताज़ा खबरबुंदेलखंडभारतराज्य

Maihar Accient: डंपर से भिड़ी प्रयागराज से नागपुर जा रही स्लीपर बस, नौ की मौत

मैहर/प्रयागराज (आलोक गुप्ता). प्रयागराज से नागपुर (Prayagraj to Nagpur) जा रही स्लीपर बस भीषण हादसे का शिकार हो गई। इस हादसे में कुल नौ लोगों की मृत्यु हुई है, जबकि दो दर्जनलोग घायल बताए जा रहे हैं। यह हादसा मध्य प्रदेश के मैहर (Maihar accident) जनपद के नादान देहात थाना क्षेत्र में हुआ।

रफ्तार ज्यादा होने के कारण बस हाईवे के किनारे पत्थर लादकर खड़े एक डंपर से टकरा गई। हादसे की जानकारी होते ही एसपी मैहर समेत अन्य उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे और घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। हादसे में छह लोगों की मौके पर जबकि तीन की इलाज के दौरान मौत हुई है।

मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। यह बस आभा ट्रैवल्स, प्रतापगढ़ की है। इसका पंजीकरण प्रतापगढ़ में है। उच्चाधिकारी मृतकों और घायलों के परिजनों से संपर्क करने में लगे हुए हैं। जानकारी के मुताबिक शनिवार को नागपुर जाने वाली बस प्रयागराज से रवाना हुई थी। यह बस नेशनल हाईवे 30 पर मैहर जनपद के नादान थाना क्षेत्र में पहुंची थी।

रास्ते में एक डंपर खड़ा था, जो संभवतः पत्थर लादने के बाद रवानगी की तैयारी में था। इसी दौरान पीछे से जा रही बस असंतुलित होकर टकरा गई। इस हादसे में बस का एक तरफ का हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। बस सवार लोग उसी के अंदर फंस गए।

हादसे के बाद सूचना पुलिस व प्रशासनिक अफसरों के पास पहुंची तो तत्काल रेस्क्यू आपरेशन शुरू किया गया, लेकिन घायलों को निकालने में काफी कठिनाई हो रही थी। इसके लिए गैस कटर की मदद लेनी पड़ी। कटर के द्वारा घंटों मेहनत कर घायलों को बाहर निकाला गया। बस का अगला व केबिन वाला हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है।

घायलों को एंबुलेंस के जरिए अमरपाटन और मैहर के अलग-अलग अस्पतालों में भेजा गया। सभी को निकालकर अस्पताल पहुंचाने में तीन घंटे का वक्त लग गया। इस दौरान नेशनल हाईवे पर आवागमन भी थम सा गया था। रात के दूसरे पहर लगभग ढाई बजे तक रेस्क्यू आपरेशन पूरा हो पाया। मृतकों में एक बच्चा भी शामिल है।

एसपी मैहर सुधीर अग्रवाल ने बताया कि प्राथमिक जानकारी के मुताबिक बस प्रयागराज से नागपुर जा रही थी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को निकालकर अस्पताल ले जाया गया। मृतकों के परिवार वालों से संपर्क किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button