अवधताज़ा खबरराज्य

अमेठी हत्याकांडः सामूहिक हत्या के बाद प्रेमी चंदन ने की थी सुसाइड की कोशिश

अमेठी. तीन सितंबर, 2024 की शाम जनपद के शिवरतनगंज थाना क्षेत्र में हुए सामूहिक हत्याकांड के मुख्य अभियुक्त चंदन को पुलिस ने जेवर (गौतमबुद्धनगर) से गिरफ्तार कर लिया है। यह गिरफ्तारी एक मुठभेड़ के दौरान की गई।

पूछताछ में पता चला कि इस हत्याकांड का मुख्य कारण प्रेमप्रसंग था। चंदन ने पूरे परिवार को मौत की नींद सुलाने के बाद खुद भी आत्महत्या की कोशिश की थी, लेकिन सभी को मारने के बाद उसकी पिस्टल फेल हो गई। गोली चलने के बाद वह मौके से भाग निकला।

एसपी भदोही ने बताया कि तीन सितंबर को शिवरतनगंज थाना क्षेत्र के अहोरवा भवानी क्षेत्र में शिक्षक सुनील कुमार पुत्र रामगोपाल, पूनम कुमारी पत्नी सुनील कुमार, बेटी सृष्टि और लाडो की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। घटना के बाद उच्चाधिकारियों ने मौका मुआयना किया।

जांच के दौरान किसी भी प्रकार की बल का प्रयोग नहीं पाया गया। मौके पर मिले साक्ष्य और पुरानी शिकायत के आधार पर जांच शुरू की गई। मृतक सुनील के पिता रामगोपाल की तहरीर पर चंदन वर्मा पुत्र मायाराम (तेलिया कोट, कोतवाली नगर, रायबरेली) के खिलाफ सुसंगत धाराओं में केस दर्ज कर अनावरण केलिए टीमों कोलगाया गया।

अगले ही दिन चार सितंबर को गौतमबुद्धनगर की एसटीएफ इकाई ने जेवर टोल प्लाजा के पास मुठभेड़ में आरोपी चंदन को धर दबोचा। पूछताछ में चंदन ने बताया कि उसका मृतका पूनम कुमारी पत्नी सुनील के साथ प्रेमप्रसंग था। बीते कुछ दिनों से उसका मनमुटाव हो गया था। पूनम कुमारी उससे कन्नी काटने लगी थी।

इससे वह तनाव में रहने लगा था। तीन सितंबर की शाम वह अपनी बुलेट मोटरसाइकिल से सुनील के के कमरे पर पहुंचा और पिस्टल निकालकर सुनील, पूनम की हत्या कर दी। बीचबचाव के दौरान बेटियों को भी गोली मारने पड़ी।

पूरे परिवार की हत्या करने के बाद आरोपी चंदन ने खुद भी गोली मारकर आत्महत्या की कोशिश की, लेकिन फायर मिस हो गया। इस पर चंदन वहां से भाग निकला। वह दिल्ली भागने की कोशिश मे था। इसी बीच जेवर टोल प्लाजा के पास धर लिया गया। चंदन की निशानदेही पर पिस्टल व बुलेट मोटरसाइकिल को बरामद कर लिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button