अवधराज्य

रंगबिरंगी रोशनी से नहाया शंकरगढ़ः राजसी वैभव संग निकला रामदल, लगा जयकारा

व्यापार मंडल एवं नगर वासियों के सहयोग से तीन दिन जगमग रहेगा शंकरगढ़

प्रयागराज (आलोक गुप्ता). यमुनापार के शंकरगढ़ का ऐतिहासिक मेला आज (शनिवार) से शुरू हो गया है। वैसे तो यह मेला अपने आप में ही ऐतिहासिक और यादगार रहता है, लेकिन इस बार व्यापार मंडल की जागरूकता और अथक प्रयासों से यह और भी भव्य और आकर्षक होने जा रहा है।

मेले के पहले ही दिन सांझ ढलते ही हजारों की संख्या में दूरदराज सेलोग मेला देखने पहुंच गए थे। शनिवार रात आठ बजे मर्यादा श्रीराम की भव्य शोभायात्रा निकाली गई। महिला अस्पताल से पूरे राजसी वैभवके साथ रामदल निकला। पुरानी बाजार, सदर बाजार के अलावा रामदल कस्बे के जिस मोहल्ले से गुजरा, लोगों ने राम का जयकारा लगाया और पुष्प वर्षा कर आगवानी की।

जगह-जगह लोगों ने आरती उतारी। 12 अक्टूबर (शनिवार) से शुरू होने जा रहा यह मेला 14 अक्टूबर तक चलेगा। इस दौरान विविध आयोजन होंगे, आकर्षक झांकियां निकलेंगी। व्यापार मंडल और उनकी टीम ने इस बार के मेले को भव्य, आकर्षक बनाने के लिए हफ्तों पहले से मेहनत कर रही है।

राम भवन चौराहा से लेकर लाइनपार तक लाइटिंग की व्यवस्था, आकर्षक झांकियों और विभिन्न कार्यक्रम के लिए तमाम तैयारी शंकरगढ़ व्यापार मंडल द्वारा की गई है। मेले में आने वाले लोगों को इस बार मेले का अलग ही कलेवर देखने को मिलेगा।

व्यापार मंडल शंकरगढ़ द्वारा समस्त क्षेत्र वासियों को आमंत्रित कर अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर इस तीन दिवसीय मेले को सफल बनाने की अपील की गई है। नगर के युवा उद्यमी एवं समाजसेवी रोहित केसरवानी ने बताया कि इस बार शंकरगढ़ यह मेला अपने आप में खास होगा।

व्यापार मंडल की मेहनत रंग लाई है। व्यापार मंडल के अध्यक्ष और सदस्यों द्वारा इस मेले को भव्य बनाने के लिए वाकई बहुत मेहनत की है, जिसकी जितनी भी सराहना की जाए, कम है। मेले में सहयोग करने के लिए उन्होंने नगर वासियों का भी आभार व्यक्त किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button