राज्य

28 crore की सात घड़ियों के साथ भारतीय गिरफ्तार

कस्टम विभाग ने आईजीआई एयरपोर्ट से की गिरफ्तारी

नई दिल्ली (the live ink desk). कस्टम विभाग (customs department) ने ₹280000000 से ज्यादा कीमत की सात घड़ियों के साथ एक भारतीय को गिरफ्तार (Indian arrested) किया गया है। यह गिरफ्तारी दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (Indira Gandhi International Airport) से की गई है। भारतीय व्यक्ति पर यह आरोप है कि वह घड़ियों की तस्करी करने की कोशिश कर रहा था। हिरासत में लिया गया भारतीय दुबई से दिल्ली (Dubai to Delhi) आया था।

यह भी पढ़ेंः French writer Annie को मिला साहित्य का नोबेल

मालूम हो कि 7 घड़ियों में हीरे जड़ी हुई जैकब एंड कंपनी (jacob and company) की घड़ी भी शामिल है। बरामद घड़ियों की कीमत कस्टम विभाग के अनुसार ₹280000000 (28 करोड़ रुपये) से भी ज्यादा है। कस्टम विभाग को भारतीय व्यक्ति के पास से एक आईफोन 14 प्रो के अलावा पांच रोलेक्स ओयस्टर घड़ियां (Rolex Oyster Watches), एक पिया गेट लाइमलाइट स्टेला और एक हीरे से जड़ी जैकब एंड कंपनी (Diamond Studded Jacob & Co.) की भी घड़ी शामिल है।

हीरों से जड़ी बिलेनियर 3 घड़ी बनाने वाली जैकब एंड कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक इस घड़ी को पहली बार 2015 में पेश किया गया था। एमराल्ड कट डायमंड (Emerald Cut Diamond) से सजी बिलेनियर 3 घड़ी में लगे हीरों का वजन करीब 260 कैरेट है। जैकब एंड कंपनी की वेबसाइट के अनुसार इस घड़ी की कीमत 1800000 डालर से अधिक है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button