ताज़ा खबरपूर्वांचलराज्य

अफसर बन समाजसेवा करना चाहती हैं ‘एक दिन की जिलाधिकारी’ आकांक्षा

मिशन शक्ति अभियान और अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष्य में मेधावी छात्र आकांक्षा को बनाया गया एक दिन का सांकेतिक जिलाधिकारी

भदोही (संजय सिंह). अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस (11 अक्टूबर) के उपलक्ष्य में बुधवार (नौ अक्टूबर) को हाईस्कूल की टॉपर आकांक्षा को एक दिन का जिलाधिकारी बनाया गया। मिशन शक्ति अभियान फेज-5 के तहत चलाए जा रहे अभियान के दौरान आकांक्षा ने जिलाधिकारी कार्यालय में बैठकर लोगों की समस्याएं भी सुनीं।

अफसर बनी छात्रा आकांक्षा ने फरियादियों की शिकायतों को सुना एवं निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित भी किया। सांकेतिक रूप से एक दिन की जिलाधिकारी आकांक्षा ने कहा, वह भविष्य में यूपीएससी की तैयारी कर आईएएस बनना चाहती हैं।

प्रतीकात्मक जिलाधिकारी आकांक्षा ने कहा, “जिलाधिकारी की कुर्सी पर बैठकर मुझे बहुत ही गर्व महसूस हो रहा है”। हाईस्कूल की टॉपर आकांक्षा बड़ी होकर सिविल सेवा के जरिए समाज की सेवा करना चाहती हैं। आकांक्षा चाहती हैं कि उनकी तरह सभी बहनें पढ़-लिखकर अच्छे पदों पर आसीन होकर समाज, देश व महिलाओं और बच्चों की सेवा करें।

आकांक्षा ने हाईस्कूल बोर्ड की परीक्षा में प्रदेश में 10वी रैंक हासिल की थी। वह ज्ञानपुर तहसील क्षेत्र के बयांव की रहने वाली हैं। आकांक्षा ने अपने माता-पिता (सीमा देवी और श्रीनिवास पांडेय) को अपना प्रेरणास्रोत बताया।

मौके पर जिलाधिकारी सहित उपस्थित अन्य अधिकारियों द्वारा सांकेतिक जिलाधिकारी आकांक्षा को पुष्पगुच्छ भेंटकर स्वागत किया गया, साथ ही जिलाधिकारी विशाल सिंह द्वारा छात्रा आकांक्षा को बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

बेटियां समाज का गौरवः जिलाधिकारी विशाल सिंह

जिलाधिकारी विशाल सिंह ने कहा, मुख्यमंत्री द्वारा मिशन शक्ति फेज- 05 कार्यक्रम प्रारंभ किया गया है, इसके तहत कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी श्रृंखला में हाईस्कूल की टॉपर बालिका को एक दिन का सांकेतिक जिलाधिकारी बनाया गया। डीएम ने कहा कि मेधावी छात्राओं को एक दिन का जिलाधिकारी बनाकर यह एहसास दिलाया जा रहा है कि यदि आप मेहनत करेंगे, तो ऊंचे से ऊंचे पदों पर पहुंचकर देश एवं प्रदेश के योगदान में बड़ी से बड़ी भूमिका को निभा सकते हैं।

डीएम ने कहा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्राथमिकता के अनुरूप समाज को यह संदेश देने का कार्य किया जा रहा है कि बेटियां आपका गौरव हैं। यदि आप उन्हें अवसर देंगे तो किसी भी सफलता को और अच्छे से अच्छे शिखर को प्राप्त कर सकती हैं।

कार्यक्रम में एडीएम वीरेंद्र मौर्य, जिला प्रोबेशन अधिकारी शत्रुघ्न कनौजिया, जिला विद्यालय निरीक्षक अंशुमान, जिला सूचना अधिकारी डा. पंकज कुमार आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button